एक महिला से कौन सी बातें कभी नहीं करनी चाहिए, जानिए

चाणक्य से लेकर शेक्सपीयर तक, इस बात पर अपनी सहमति रख चुके हैं कि औरत के दिमाग को पढ़ना शायद दुनिया का सबसे मुश्किल काम है। उसके दिमाग में कब, किस समय क्या चल रहा है, किस व्यक्ति के विषय में वह क्या सोच रही है, किस बात पर कैसा रिएक्ट करेगी, इस बात का उत्तर हमारे उन विद्वानों के पास भी नहीं है जो हर सवाल का जवाब देने का दंभ भरते हैं।

ऐसे हालातों के मद्देनजर अगर यह कहा जाए कि स्त्री, प्रकृति की सबसे रहस्यमय कृतियों में से एक है, यह सबसे रहस्यमय कृति ही है तो कोई भी आवाज इस कथन के विरुद्ध नहीं जाएगी।

कुछ देर पहले तक आप अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी के साथ एक अच्छा समय बिता रहे थे, लेकिन अचानक उनका मूड उखड़ गया और वो नाराज हो गईं……यकीन मानिए ऐसे हालात होते हैं और वाकई होते हैं। लेकिन इसके पीछे आपकी ही गलती है।

सही पढ़ा आपने, इसके पीछे आपकी ही गलती है क्योंकि लेडीज कभी गलत नहीं होतीं। खैर यह तो मजाक था लेकिन वाकई आपने उनसे कुछ ऐसा कहा या पूछ लिया होगा, जिससे उनका मूड खराब हो गया।

किसी महिला को समझने का दावा तो नहीं कर सकते लेकिन स्वयं एक स्त्री होने की वजह से मैं आपको ये जरूर बता सकती हूं कि एक महिला से कौन सी बातें कभी नहीं करनी चाहिए। इससे आपको थोड़ी हेल्प तो जरूर मिलेगी।

सबसे पहली गलती तो आप तभी कर लेते हैं जब आप अपनी पार्टनर से उसके पास्ट से जुड़ा सवाल पूछते हैं। कोई भी महिला ये सुनना पसंद नहीं करती “अब तक तुम्हारे कितने ब्वॉयफ्रेंड्स रहे हैं”। इतना अजीब सवाल और वो भी अपने ब्वॉयफ्रेंड या पति से….मूड तो खराब होगा ही ना।

हां, बहुत सी महिलाएं इतनी फॉरवर्ड होती हैं जो फर्स्ट डेट पर सेक्स करना चाहती हैं लेकिन ज्यादातर महिलाएं ऐसा बिल्कुल नहीं सोचतीं। इसलिए आपको चांस नहीं लेना चाहिए और ऐसा सवाल पूछने से बचना चाहिए।

किसी भी महिला के लिए अपने ब्वॉयफ्रेंड की फैमिली से मिलना एक बिग डील होता है। जब तक वह वाकई रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने के लिए सीरियस नहीं है तब तक वह अपने ब्वॉयफ्रेंड के परिवार में वास्ता रखने से बचती है। हो सकता है आप बहुत एक्साइटेड हों, लेकिन फिर भी आपको कभी उन्हें जबरन अपनी फैमिली से परिचित नहीं करवाना चाहिए। आप उनसे पूछ जरूर सकते हैं कि वे मिलना चाहती हैं या नहीं।

कोई भी महिला अपने साथी से ये सुनना नहीं पसंद करती कि वो अच्छी नहीं लग रही। अगर आपको अपनी पार्टनर पर कोई ड्रेस अच्छा नहीं लग रही तो आप ड्रेस को नापसंद कर सकते हैं अपनी पार्टनर को नहीं।

किसी लड़की के लिए वजन का बढ़ना एक बुरा सपना कहा जा सकता है। अगर आपकी पार्टनर का वजन बढ़ रहा है तो आप उनके वजन पर कमेंट न करें। इससे बेहतर होगा कि आप उन्हें अपने साथ वॉक या जिम चलने के लिए कह सकते हैं।

देखिए आप अभी संबंध में आए हैं और आपकी पार्टनर के दोस्त बचपन या कॉलेज के दिनों से उनके साथ हैं। ये दोस्त उन्होंने बनाए हैं और अगर आप उनके दोस्तों के विषय में कुछ कहते हैं तो जाहिर है आप उनकी च्वॉयस और कंपनी पर कमेंट कर रहे हैं। ऐसा करने से बचें।

लड़की चाहे कितनी भी मॉडर्न या खुले विचारों वाली क्यों ना हो, वे आपके मुंह से आपकी एक्स गर्लफ्रेंड के किस्से या उसकी तारीफें नहीं सुन सकती। विशेषकर जब आप अपनी वर्तमान गर्लफ्रेंड के साथ अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की तुलना करें।

तो चलिए टिप्स तो हमने आपको दे दिए। अब रिलेशनशिप मेंटेन करना आपकी जिम्मेदारी है। ऑल द बेस्ट !!

Leave a Reply

Your email address will not be published.